You are here
Home > Beauty > बिना खर्च घर पर बने इस फेसपैक से चेहरा बनेगा खिला-खिला और बेदाग

बिना खर्च घर पर बने इस फेसपैक से चेहरा बनेगा खिला-खिला और बेदाग

this-home-made-facepack-without-any-cost-will-make-face-feeding-and-clean

बिना खर्च घर पर बने इस फेसपैक से चेहरा बनेगा खिला-खिला और बेदाग

कद्दू सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए फायदेमंद है। इसका बना फेसपैक बेदाग स्किन के साथ बेहतरीन निखार पा सकते हैं। कद्दू एक ऐसी सब्जी हैं  जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद है।

इसमें ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो रोगों को से लड़ने में मदद करता है। लेकिन यह स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। चेहरे पर इससे बना फेसपैक लगाने से आपकी स्किन हमेशा ग्लो करेगी। इसके साथ ही स्किन संबंधी हर समस्या से छुटकारा मिलेगा। …तो बिना खर्चा किये इस फेसपैक को घर पर बनाकर आप चेहरा खिला-खिला और बेदाग बना सकते हैं।

 

स्किन को करें हाइड्रेट

कद्दू में भरपूर मात्रा में पोटैशियम पाया जाता है जो आपकी स्किन को हाइड्रेट करने के साथ-साथ मॉश्चराइज करने में भी मदद करता है। इसके साथ ही इसमें मौजूद सल्फेट रुखापन से छुटाकारा दिलाता है।

स्किन को रखे जवां

कद्दू में अधिक मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो आपकी स्किन के डार्क स्पॉट, पिगमेंटेशन के साथ स्किन संबंधी हर समस्या से छुटकारा दिला जवां बनाने में मदद करता है।

पिंपल को करे छूमंतर
अगर आप हमेशा पिंपल, एक्ने की समस्या से परेशान रहती हैं तो कद्दू का फेसपैक लाभकारी होगा। इसमें मौजूद विटामिन्स और एंटी ऑक्सीडेंट आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करते हैं। 

ऐसे बनाएं कद्दू का फेसपैक

एक बाउल में 2 चम्मच कद्दू की प्यूरी, एक चम्मच शहद, एक चौथाई चम्मच जायफल और एक चम्मच सेब का सिरका डालकर अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद इसे पिंपल में अच्छी तरह से लगा लें। करीब 10 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

1 चम्मच मूंगफली के दानों का पाउडर में एक चम्मच कद्दूकस प्यूरी और एक चम्मच शहद और थोड़ा सा दही डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आप चाहे तो इसमें एक चुटकी दालचीनी पाउडर डाल सकते हैं। इसके बाद इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। थोड़ी देर सर्कुलर मोशन में मसाज करने के बाद 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद साफ पानी से चेहरे को धोकर मॉश्चराइजर लगा लें।

Top