You are here
Home > All type News > Singh Rashi 2021 : सिंह राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए धन, करियर, सेहत और रोमांस के हाल

Singh Rashi 2021 : सिंह राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए धन, करियर, सेहत और रोमांस के हाल

Singh Rashi 2021: How will the new year be for the Leo zodiac, know the condition of wealth, career, health and romance

Singh Rashi 2021 : सिंह राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए धन, करियर, सेहत और रोमांस के हाल

सिंह राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से ये साल ठीक-ठाक रहने वाला है। इस साल आप अपनी आमदनी और अपने परिवार के सहयोग से धन अर्जित कर पाने में सफलता हासिल करेंगे। छोटी-छोटी सफलताओं के साथ आप बड़ी सफलता की ओर भी कदम बढ़ाएंगे। इस साल सिंह जातकों की कुंडली में शनि और बृहस्पति देव छठे भाव में रहेंगे।

साल 2021 सिंह राशि के स्टूडेंट्स के लिए अच्छा रहने वाला है। शिक्षा में बेहतरीन परिणाम प्राप्त होंगे। इस साल आप बहुत कुछ हासिल कर सकेंगे। सितारों के इशारे हैं कि इस साल खर्च जरूर अधिक होगा, लेकिन आपकी आय भी उसी के अनुसार बढ़ेगी। साल 2021 में मित्रों से सहयोग मिल सकता है, लेकिन ध्यान रखिए नौकरी में शॉर्टकट अपनाने से बचें और मेहनत पर विश्वास रखें।

विदेश जाने का सपना देख रहे हैं तो इस साल मौका मिल सकता है। साल 2021 में एक और सावधानी रखें किसी के भी विवादित मामले में अपनी राय न रखें और न ही किसी को अपने राज बताएं।

रोमांस के लिए कैसा होगा 2021

रोमांस के लिए 2021 की शुरुआत तो सामान्य रहेगी लेकिन जैसे जैसे समय आगे बढ़ेगा आपके रोमांस के सितारे भी चमकेंगे। साल का मध्य भाग आपके लिए काफी अच्छे अवसर लेकर आएगा। इस समय रिश्ते में नजदीकियां बढ़ने लगेंगी। अप्रैल से लेकर अगस्त के बीच आपकी रोमांस लाइफ में काफी शानदार संकेत मिल रहे हैं। जो विवाहित है, उनके लिए साल 2021 उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है और ऐसी संभावना है कि आपके जीवन साथी की सेहत आपके रिश्तों में समस्या उत्पन्न करें, इसलिए उनकी देखभाल करें और रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें।

धन के लिए कैसा होगा 2021

2021 की शुरुआत धन को लेकर मध्यम फलदायक रहेगी, क्योंकि साल के शुरू के महीनों में खर्चे बहुत अधिक दिख रहे हैं।पर यहां खुशी की बात यह है कि आपका कोई भी कार्य रुक नहीं सकता, इससे आपको ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। धन के लिहाज से साल के बीच के महीने आपके लिए बेहतरीन रहने वाले हैं। जनवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर के महीने शानदार फल देने वाले साबित होंगे और आर्थिक स्थिति आपके मन के अनुसार मजबूत होती दिखाई देगी। फरवरी, मई और सितंबर थोड़े कमजोर लग रहे हैं। साल 2021 में अपना धन निवेश करने से पहले कई बार सोचें हो सके तो उचित सलाह भी लें क्योंकि यह वर्ष धन निवेश के लिए अच्छा नहीं दिखाई दे रहा है।

कॅरियर के लिए कैसा होगा 2021

सिंह राशि के नौकरीपेशा बंदों के लिए 2021 अनुकूल है और उन्हें मेहनत का बढ़िया फल मिलेगा, काम को टालने की आदत से बचें, यह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। साल के शुरुआती महीने आपकी नौकरी के लिए बहुत ही कमाल के हैं। उसके बाद साल का मध्य भाग सामान्य है, लेकिन साल का अंतिम हिस्सा आपको थोड़ा डिस्टर्ब कर सकता है पर आप आत्मविश्वास के बल पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब होंगे। व्यापार के नजरिए से साल का मध्य भाग अधिक अच्छा है। व्यापारी बंदों के लिए शुरूआती महीने कच्चे लग रहे हैं, कोरोना काल में अगर आपका कारोबार प्रभावित हुआ है तो ये महीने उसे संभालने में लगेंगे ले‍किन आपकी राशि कहती है कि आप साल के अंत तक मजबूत होकर निखरेंगे।

सेहत के लिए कैसा होगा 2021

साल 2020 की सारी बीमारियां-परेशानियां साल 2021 में गायब होने वाली है क्योंकि सेहत के सितारे इस साल मजबूत दिख रहे हैं। आप मानसिक चिंताओं से भी दूर रहेंगे, बस पेट और किडनी से संबंधित बीमारियों के प्रति जागरूक रहें। डॉक्टरी सलाह जरूर लें और उसी के आधार पर अपनी दिनचर्या को निर्धारित करें। सिंह राशि के जातक के लिए 2021 का अंतिम महीना खुशी के समाचार लेकर आएगा और आपको अपनी सेहत से संबंधित समस्याओं से काफी हद तक मुक्ति मिल सकती है। इस साल वजन पर नियंत्रण कर पाएंगे।

Top