You are here
Home > All type News > Jio जल्द ही सस्ता स्मार्टफोन लाने की तैयारी में, दिसंबर में हो सकता है लॉन्च

Jio जल्द ही सस्ता स्मार्टफोन लाने की तैयारी में, दिसंबर में हो सकता है लॉन्च

Launched in December 2020 or early next year

Jio जल्द ही सस्ता स्मार्टफोन लाने की तैयारी में, दिसंबर में हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली। रिलायंस जियो जल्द ही 10 करोड़ से ज्यादा लो-कॉस्ट स्मार्टफोन लाने जा रही है। यह बात एक रिपोर्ट में सामने आई है। खास बात होगी कि यह ऐंड्रायड स्मार्टफोन होंगे और इनके साथ में डेटा पैक्स भी शामिल होगा। रिलायंस जियो Google के ऐंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर काम करने वाले 10 करोड़ से ज्यादा लो-कॉस्ट स्मार्टफोन की बाहर से मैनुफैक्चरिंग करना चाहती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्मार्टफोन डेटा पैक्स के साथ आएंगे और इन्हें दिसंबर 2020 या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी, रिलायंस ने जुलाई में बताया था कि Google उनकी डिजिटल यूनिट में 4.5 बिलियन डॉलर (करीब 33,102 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने बताया था कि गूगल एक ऐसा एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी जो रिलायंस के डिजाइन किए हुए लो-कॉस्ट 4G और 5G स्मार्टफोन पर काम करेगा।

चीनी कंपनियों को मिलेगी टक्कर

रिलायंस के इन सस्ते स्मार्टफोन से चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi और BBK इलेक्ट्रॉनिक्स (रियलमी, ओप्पो और वीवो की पैरेंट कंपनी) जैसे ब्रैंड्स को कड़ी टक्कर मिलेगी। चीनी फोन कंपनियों का भारतीय स्मार्टफोन बाजार में बड़ा मार्केट शेयर है। यहां बिकने वाले हर 10 में से 8 स्मार्टफोन चीनी कंपनी के होते हैं।

रिलायंस इससे पहले साल 2017 में भी इसी तरह की स्ट्रेटेजी पर काम कर चुकी है। तब कंपनी में JioPhone फीचर फोन लॉन्च किया था। देश में अब जियोफोन के 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं जिनमें से कई फर्स्ट टाइम इंटरनेट यूजर हैं।

Top