गणतंत्र दिवस का संदेश पूरा नहीं पढ़ पाईं मंत्री तो बीच में ही कहा- कलेक्टर साहब पढ़ेंगे

The minister did not read the message of Republic Day in the middle - the collector will read

गणतंत्र दिवस का संदेश पूरा नहीं पढ़ पाईं मंत्री तो बीच में ही कहा- कलेक्टर साहब पढ़ेंगे
12वीं पास हैं मध्यप्रदेश की महिला-बाल विकास मंत्री

भोपाल। मप्र में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। प्रदेश में मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों ने अलग-अलग स्थानों पर ध्वजारोहण किया, लेकिन इसी बीच मप्र सरकार में महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी का एक वीडियो सामने आया है। मंत्री अपनी स्पीच पूरी नहीं पढ़ पाईं और बीच में ही उन्होंने कलेक्टर से उसे पढऩे को कहा।
दरअसल, महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ग्वालियर में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक समारोह में स्पीच दे रही थीं। वहां कंपू स्थित एस.ए.एफ ग्राउंड पर आयोजित मुख्य समारोह में वे मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुईं। झंडा वंदन के बाद इमरती देवी ने सीएम का संदेश वाचन शुरु किया तो उनको पढऩे में बड़ी कठिनाइयां हुई। थोड़ी ही देर के बाद इमरती ने सीएम का संदेश वाचन पढऩा बंद कर दिया और बाकी संदेश कलेक्टर से पढ़ाया। जब इमरती देवी से सवाल किया गया कि 4 लाइन जो आपने पढ़ी है उसमें भी उच्चारण की 8 गलतियां हैं, तो इमरती देवी ने जवाब दिया कि चलो हो जाती है कभी-कभी.. कलेक्टर साहब ने तो सही पढ़ दिया। हालांकि, इस पर मंत्री इमरती देवी कहना है कि उनकी दो दिन से मेरी तबीयत खराब है, आप जाकर गुलाटी डॉक्टर से पूछ सकते हैं।

शपथ लेने में भी अटकी थीं
इमरती देवी डबरा से तीसरी बार विधायक हैं और प्रदेश सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं। उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है, इसके बावजूद वह भाषण पूरा नहीं पढ़ पाईं। इसके पहले मंत्री पद की शपथ लेते हुए भी इमरती देवी चार बार अटकी थीं।