सपाक्स का सम्मेलन 31 मार्च को भोपाल में, पार्टी करेगी प्रत्याशी घोषित

भोपाल। लोकसभा चुनाव में उतरने से पहले सपाक्स पार्टी राजधानी में सम्मेलन आयोजित कर रही है। सम्मेलन 31 मार्च को होगा। इसमें मप्र की 15 सहित नौ राज्यों की 55 लोकसभा सीटों से पार्टी के टिकट पर मैदान में उतर रहे प्रत्याशियों की घोषणा होगी। इसके साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की भी घोषणा की जा सकती है। लोकसभा चुनाव में पार्टी मध्य प्रदेश सहित नौ राज्यों से किस्मत आजमा रही है। पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की बागडोर सेवानिवृत्त आईएएस हीरालाल त्रिवेदी ने संभाल ली है। यही वजह है कि प्रदेश स्तर पर पार्टी का कामकाज संभालने के लिए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर पार्टी में मंथन शुरू हो गया है। सूत्र बताते हैं कि 31 मार्च के सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा मुमकिन है। वहीं लोकसभा चुनाव में उतारे जा रहे प्रत्याशियों के नाम भी घोषित होंगे। इसे लेकर 29 मार्च से चुनाव समिति की बैठकें शुरू हो जाएंगी।

पार्टी इन सीटों से उतारेगी प्रत्याशी
सपाक्स पार्टी मप्र की भोपाल, इंदौर, मंदसौर, गुना, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, रीवा, सीधी, सतना, मंडला, जबलपुर, सिवनी, सागर और दमोह लोकसभा सीट से प्रत्याशी उतार रही है तो उत्तर प्रदेश में वाराणसी, अमेठी, बाराबंकी, हरिद्वार, सीतापुर, लखनऊ और इलाहाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी उतारेगी। इसके अलावा हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तराखंड की कुछ सीटों से भी पार्टी प्रत्याशी उतार रही है।

बैठकों का दौर शुरू
लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों ने बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष त्रिवेदी उत्तर प्रदेश के इटावा और लखनऊ का दौरा कर आए हैं। त्रिवेदी बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में एट्रोसिटी एक्ट में संशोधन 2016 एवं 2018 पर तथा जातिगत आरक्षण के विरुद्ध भी लोगों में आक्रोश है। जनमत परिवर्तन चाहता है।