प्रियंका ने चुनावी सभाओं में भाजपा पर बोला हमला, कहा- 56 इंच का सीना वाले मोदी अपने दिल का माप दें

Priyanka talked to the BJP in election meetings, said attack - said 56-inch chest Modi's measurement of his heart

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा पूर्वांचल की चुनावी सभाओं में भाजपा पर हमलावर रहीं और कहा कि ऐसा कायर प्रधानमंत्री मैंने पूरी जिंदगी में नहीं देखा। वह किसानों के नहीं बल्कि सत्ता और उद्योगपतियों के हमदर्द हैं। कांग्रेस के काम को मोदी ब्रांड बनाकर भाजपा झूठा प्रचार कर रही है। वह दुनिया भर में घूम सकते हैं लेकिन जनता के सामने मुंह नहीं दिखा सकते। वह कहते हैं कि उनका सीना 56 इंच का है, लेकिन इसके अंदर दिल है या नहीं? उसकी भी माप बताइये?

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में भदोही, बस्ती, डुमरियागंज और संतकबीर नगर में कई चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर भाजपा और पीएम मोदी ही रहे।

भाजपा की नीति-नीयत में खोट
प्रियंका ने कहा कि लखनऊ में शिक्षामित्रों को जेल डाला गया, उन्हें देशद्रोही कहा गया। एससी-एसटी एक्ट में बदलाव हुआ, लेकिन पीएम एक लफ्ज नहीं बोले, क्योंकि वह कायर हैं। भाजपा की नीति और नीयत में खोट है। उन्होंने भदोही में कहा कि शिक्षामित्र, अनुदेशक और बुनकर बदहाल हैैं। इसके लिए भाजपा जिम्मेदार है। बीएचयू छात्राओं की आवाज को दबाया जा रहा है। बीएचयू की एक छात्रा ने उन्हें बताया कि वहां प्रवेश के समय माता-पिता से लिखवाया गया कि उनकी बेटी उत्पीड़न पर प्रदर्शन नहीं कर सकती।

मोदी घूस देकर मांग रहे वोट
प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी किसानों को छह हजार रुपये की घूस देकर वोट मांग रहे हैं। जनता ने बड़े-बड़ों को सबक सिखाया है। अब फिर से भाजपा सरकार का अहंकार तोड़ने का वक्त आ गया है। कांग्रेस हमेशा आपके हित में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपनी नीतियां बिना सोचे-समझे बना ली। नोटबंदी से पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया गया। कालाधन तो वापस नहीं आया लेेकिन 50 लाख रोजगार खत्म कर दिए गए। युवा शहर छोड़कर गांव आ गए। चूंकि गांवों में मनरेगा को भी कमजोर कर दिया गया।

ढोल बजाना मोदी की उपलब्धि
बस्ती में प्रियंका ने कहा कि देश में जो कुछ दिख रहा है, वह कांग्रेस की देन है। पुराने पुल और सड़क को नए सिरे से व्यवस्थित कर मोदी ब्रांड बनाकर भाजपा झूठा प्रचार कर रही है। पीएम अमेरिका और चीन गए तो वहां के राष्ट्रपति से गले मिले। पाकिस्तान में बिरयानी खाई और जापान में ढोल बजाई। यही उपलब्धि है। संतकबीर नगर में प्रियंका ने कहा कि भाजपा सरकार केवल प्रचार करती है, झूठी बातें करती है। वह किसानों का सम्मान नहीं अपमान कर रही है। सिद्धार्थनगर में कहा कि फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों को लूटा गया। दस हजार करोड़ का फायदा मोदी से जुड़े पूंजीपतियों की बीमा कंपनियों को हुआ।