सेलिंग खिलाड़ी के बिन ब्याही मां बनने के मामले में मंत्री पटवारी ने 4 लोगों को किया सस्पेंड

Minister Patwari made 4 people suspended for becoming Saini

इंदौर। राजधानी के खेल अकादमी में महिला खिलाड़ी के बिन ब्याही मां बनने के मामले में कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने संज्ञान लिया है। मंत्री जीतू पटवारी ने मामले में 2 कोच और 2 वॉर्डन को सस्पेंड कर दिया है, क्योंकि महिला खिलाड़ी के साथ हुई घटना की जानकारी कोच और वॉर्डन को देर से पता चली थी। इंदौर में खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने बताया कि भविष्य में ऐसी गतिविधि न हो, इसके लिए कमेठी गठित की जा रही है. उन्होंने कहा कि हॉस्टलों में वॉर्डन की जरूरत के अनुसार सभी पदों पर नियुक्ति कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भोपाल की स्पोर्ट्स अकादमी में सेलिंग की नेशनल लेवल की खिलाड़ी ने पेट दर्द की शिकायत की थी। अस्पताल ले जाने पर उसने 6 महीने की प्री मैच्योर बच्ची को जन्म दिया था। इसके बाद से प्रदेश में हड़कंप मच गया था। ये खिलाड़ी मूल रूप से कटनी की रहने वाली है, उसके माता-पिता की मौत सड़क दुर्घटना में हो चुकी है। वो कटनी के अनाथालय में रहती थी। महिला खिलाड़ी ने बताया था कि उसकी सहमति से संबंध बने थे, वो एक युवक के साथ रिलेशनशिप में थी।

खेल विभाग ने खिलाड़ी के नाना-नानी को सारे मामले की जानकारी दी और अब अस्पताल से छुट्टी होने के बाद खिलाड़ी को उसके नाना-नानी के पास भेजा जाएगा। कयाकिंग के नेशनल लेवल की खिलाडी़ ने भी अपने नाना-नानी के पास जाने की इच्छा जताई है।