भोपाल की बैरसिया सीट का सबसे पहले आएगा परिणाम

भोपाल। 11 दिसंबर को भोपाल की सातों विधानसभाओं में से सबसे पहले बैरसिया के परिणाम सामने आएंगे। वहीं सबसे आखिरी में गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र का रिजल्ट आएगा। परिणाम को लेकर जिला प्रशासन ने जिले की सातों विधानसभा सीटों की तैयारियां पूरी कर ली हैं।

जिला प्रशासन ने पुरानी जेल में जिले की सातों सीटों की मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतों की गणना के लिए पुरानी जेल में 550 कर्मचारियों की टीम तैनात की गई है। मतगणना मंगलवार को सुबह 8 बजे से शुरू होगी।
बता दें, भोपाल के ग्रामीण क्षेत्र की बैरसिया विधानसभा सीट में सबसे कम 266 ईवीएम हैं। इसके चलते इसकी काउंटिंग सबसे पहले खत्म हो जाएगी और भोपाल में इसके परिणाम भी सबसे पहले आएंगे। इसके अलावा मध्य विधानसभा में 292, उत्तर विधानसभा में 295, दक्षिण पश्चिम विधानसभा में 284, हुजूर विधानसभा में 367, नरेला विधानसभा में 371 और गोविंदपुरा में सबसे ज्यादा 384 ईवीएम मशीनें हैं।
ईवीएम की काउंटिंग में सबसे ज्यादा वक्त गोविंदपुरा विधानसभा में लगेगा।जबकि माना जा रहा है कि गोविंदपुरा का रिजल्ट सबसे आखिरी में आएगा।सभी विधानसभा के मतों की गणना के लिए सीटवार 14 टेबलों के सेक्शन बनाए गए हैं। जिलों की 7 सीटों के लिए 98 टेबल रखी जाएंगी। प्रत्येक टेबल पर तीन कर्मचारी तैनात रहेंगे, इसमें मतगणना सहायक, सुपरवाइजर और माइक्रो आब्जर्वर होंगे।